【實用漫畫app】Ram Katha Hindi For Kids|最夯免費app

【實用漫畫app】Ram Katha Hindi For Kids|最夯免費app

分享好友

【免費漫畫App】Ram Katha Hindi For Kids-APP點子

1. भगवान राम मानव जाति के कल्याण के लिए और दर्द और दुख को हल करने के लिए राजा दशरथ के राजसी परिवार में जन्म लिया. बालरूप में राम अपने माता - पिता को अपनि बाल सुलभ क्रीडाओ से मोहित कर देते थे

2. साधु विश्वामित्र राजा दशरथ के पास आये और शिक्षा के लिए राम और उनके तीन भाइयों को अपने साथ भेजने के लिए कहा. सभी राजकुमारों ने संत विश्वामित्र के साथ उनके आश्रम की और प्रस्थान किया.

3. बहादुर ज्ञानी राम ने दानव ताड़का को मार गिराया और राक्षसों के आतंक से संतों को राहत मिली. भगवान राम ने एक पत्थर को छुकर देवी अहिल्या को एक अभिशाप से मुक्त कराया.

4. राम अपने गुरु के साथ जनकपुरी आये थे वहीं उन्होंने एक बाग में देवी सीता को देखा. देवी सीता ने राम को पसंद किया और ईश्वर से प्रार्थना की भगवान राम ही उनके पति बने. सर्वज्ञ राम देवी सीता की इस इच्छा को समझ गए.

【免費漫畫App】Ram Katha Hindi For Kids-APP點子

5. भगवान राम ने शिव धनुष तोड़ दिया और देवी सीता का स्वयंवर जीता. देवी सीता भगवान राम के गले में वरमाला पहना कर उनकी पत्नी बन गई.

6. शिव धनुष टूटने से पूरी पृथ्वी पर उसकी आवाज़ सुनाई दी. शिव भक्त संत परशुराम ने भी यह आवाज़ सुनी. उन्हें गुस्सा आया और वो देवी सीता के स्वयंवर में आ गये. भगवान राम ने सम्मान से संत का स्वागत किया.

7. महान संत परशुराम ने गुस्से में पूछा, "किसने मेरे आराध्य भगवान शिव के धनुष को तोड़ा है?" राजकुमार लक्ष्मण ने उन्हें शांत करने की कोशिश की, लेकिन सफलता नहीं मिली.

8. तब भगवान राम ने अपने छोटे भाई लक्ष्मण के लिए संत परशुराम से माफि मांगी और संत को विनम्रता से कहा “मैं राम हूँ और मैंने हे इस धनुष को तोड़ा है. मेरे इस कृत्य से अगर आपको चोट पहुंची है तो में आपसे माफ़ी मांगता हूँ और आप मुझे दंडित कर सकते हैं."

【免費漫畫App】Ram Katha Hindi For Kids-APP點子

9. संत परशुराम, राम के साहस, शील और शांत स्वाभाव से प्रभावित हुए और राम, लक्ष्मण, जानकी को आशीर्वाद देकर चले गये.

10. जनक के चारो पुत्रियों की शादी राम और उनके तीनों भाइयों से हो गयी. भगवान राम की सीता के साथ, लक्ष्मण की उर्मिला, भरत की मांडवी के साथ और शत्रुघ्न की श्रुतकीर्ति के साथ.

11. भगवान राम अपनी शिक्षा पूरी करके और देवी सीता से विवाह करने के बाद अवधपुरी वापस आ गये. यह पूरी अयोध्या नगरी के लिए उत्सव का अवसर था. लोगो ने दिल से राम का स्वागत किया.

12. गुरू वशिष्ठ ने राजा दशरथ को सुझाव दिया की यह समय राजकुमार राम को अयोध्या के उत्तराधिकारी के रूप में घोषणा कर उनका राज्याभिषेक करने के लिए सही समय है. राजकुमार राम के राज्याभिषेक की तैयारी आयोजित कि जाने लगी.

【免費漫畫App】Ram Katha Hindi For Kids-APP點子

13. दुष्ट मंथरा ने रानी कैकय को गुमराह किया और कहा की वह राजा दशरथ से अपने दो वचनों को पूरा करने के लिये कहे जिसमें की वो राजा राम का बनवास और अपने सगे बेटे भरत को अयोध्या का उत्तराधिकारी बनाये और भरत के राज्याभिषेक के लिए कहे.

14. रानी कैकय राजा के पास गयी और उनके दो वादों को याद दिलाया. रानी कैकय ने कहा, "ओह राजन आज मैं अपने बेटे भरत के लिए सिंहासन और दूसरा राम को 14 साल के लिए बनवास मांगती हूँ”.

15. रानी कैकय के ऐसे वचन सुनकर राजा चौंक गये और बेहोश हो गये. उन्होंने सोचा कैकय जो राम को भरत से भी ज्यादा प्रेम करती है वो राम के लिए ऐसे कैसे कह सकती है.

16. भगवान राम को बुलाया गया. उन्होंने सम्मान से अपने पिता और मां का अभिवादन किया. दशरथ राम से कुछ भी कहने में असमर्थ थे तो रानी कैकय ने उनके पिता के दो वादों के बारे में राम से कहा.

【免費漫畫App】Ram Katha Hindi For Kids-APP點子

17. रानी कैकय ने कहा, "राम तुम्हारा 14 साल के लिए जंगल में जाने का समय आ गया है और मेरे बेटे भरत को राजगद्दी और अयोध्या का साम्राज्य मिलेगा"

18. उसने कहा, "राम अपने पिता के आज्ञाकारी पुत्र होने के नाते उनके वादे को पूरा करना तुम्हारा कर्तव्य है. अब आपको यह राज्य छोड़ देना चाहिए. रघुकुल की परंपरा का सम्मान रखना तुम्हारा कर्तव्य है.

【免費漫畫App】Ram Katha Hindi For Kids-APP點子

免費玩Ram Katha Hindi For Kids APP玩免費

免費玩Ram Katha Hindi For Kids App

Ram Katha Hindi For Kids APP LOGO

Ram Katha Hindi For Kids LOGO-APP點子

Ram Katha Hindi For Kids APP QRCode

Ram Katha Hindi For Kids QRCode-APP點子
熱門國家系統支援版本費用APP評分上架日期更新日期
未知Android
Google Play
1.0
App下載
免費
1970-01-012015-04-20
分享app
上一個APP
下一個APP

高評價漫畫App推薦

短編集 彼方の毛玉 田中六大

少し不思議でかわいらしく、優しいけれど刺がある、12編の物語。どこの国かは解らないけど、どこかにあったかもしれない。そんな架空とも実在ともつかない世界を少し旅した気分になります。何事もなかった日におすすめです。[全61ページ]※一部無料ダイジェスト版と重複します。this software incl …
ナマエミョウジ電子名作集 2010〜2012 3

突いて意表!あるよユーモア!それはあなたの知らない世界、ナマエミョウジの三年間。読まなければわからない、そんな言葉がふさわしい。22世紀のギャグ漫画を、いち早くあなたに届けます。【vol.3 収録内容】・ビックリ箱・アイスのあたりのり・二カ国語会話・ビューティフル・スヌーザー・サーベルタイガー・他、 …
COMIC テープ 蒼室寛幸責任編集【無料版】

西から東をつなぎ、そしてベテラン漫画家から新進気鋭の作家をつなぐボーダレスカルチャーコミックマガジン「コミックTAPE」。こちらの無料版ではUJT「書道家・黒光太」および久野貴詩「ここでクエスチョン」を御覧いただけます。this software includes the work that is …
5 よくわかる天地創造 第5巻 香山哲

いろんなことがよくわかる。あなたの知らない神様と、あなたの知らないキリストたちが、あなたも知ってる世界を作る。21世紀のアンセム・コミック、22世紀の稀覯本(予定)。「よくわかる天地創造」、Androidアプリでここにリリース!誰かが言った。これは21世紀の火の鳥だと。【第5巻の解説】数百年の時を超 …
4 くりから異聞 旅井とり

江戸が太平の世を謳い、武家は刀を置いて久しい時代。田舎武士の三男坊・寅吉は文武両道の逆を生きる。小さなけものと触れ合い、戯れに絵を描く日々。だがとある事件をきっかけに、その穏やかな生活は急変する―。暗躍する人と影。順わぬ民。背中の痣。火の神。しかして与り知らぬ思惑の中、翻弄され行く寅吉の運命や如何に …